loader image
Sat. May 18th, 2024

हर घर तिरंगा यात्रा के क्रम में रविवार को राजीव गांधी नवोदय विद्यालय देहरादून में प्राचार्य डॉ सुनीता भट्ट के नेतृत्व में एक रैली का आयोजन किया गया, जिसमें नवोदय विद्यालय के छात्र विभिन्न सदनों ( नंदा देवी सदन ,राजा जी सदन , कॉर्बेट सदन व गंगोत्री सदन ) में बंटकर के एस सी आर टी होते हुए मंगलुवाला, नालापानी , हरचवाला व सुन्दरवाला गांवों से होते हुए नवोदय विद्यालय तक एक रैली का आयोजन किया गया । जिसमें छात्रों द्वारा लोगो को झण्डे के प्रति जागरूक किया गया तथा साथ ही बताया कि झंडा किस प्रकार से फहराया जाता है ।

इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों द्वारा अपने नारों व गीतों के माध्यम से लोगो को जागरूक किया गया तथा साथ ही अमृत महोत्सव के बारे में लोगो को बताया गया
विद्यालय की प्राचार्य द्वारा बताया गया कि इस रैली के आयोजन से हमारा मकसद लोगो मे जागरूकता फैलाना था जिससे लोग स्वन्त्रता संग्राम के दौरान शहीद हुए लोगो के प्रति सम्मान प्रकट कर सकें ।
इस अवसर विद्यालय के उपप्राचार्य जीसी थपलियाल ने कहा कि समय समय पर इस प्रकार के आयोजनों से छात्रों में देश के प्रति जागरूकता आती है तथा छात्र अनुशासित होते है ।
इस अवसर पर विद्यालय के पी इ टी टीचर प्रमोद भंडारी ,एन सी सी प्रभारी सोमू पंत , एन एस एस प्रभारी एम डी उनियाल , वार्डन सूबेदार किशन चंद, मधु नेगी व आर के राय, तथा सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित थी।

फ़िलहाल मे