loader image
Thu. May 16th, 2024

देहरादून। नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (एनयूजे उत्तराखंड) के प्रतिनिधि मंडल ने देहरादून स्थित सूचना एवं लोक सपंर्क विभाग मुख्यालय में महानिदेशक (सूचना) से भेंट कर राज्य के समाचार पत्र-पत्रिकाओं को जारी होने वाले “विशेष विज्ञापन” के निर्गम पत्र और डिजाइन ऑन लाइन ऑन लाइन उपलब्ध कराने की मांग की है।
प्रतिनिधि मंडल ने महानिदेशक बंशीधर तिवारी से भेंट कर कहा कि निदेशालय स्तर पर जारी होने वाले विशेष विज्ञापन सक्षम प्राधिकारी द्वारा स्वीकृत व हस्ताक्षरित होने के बावजूद “समयबद्ध तरीके से” सूचना एवं लोक संपर्क विभाग की वेबसाइट (संबंधित समाचार पत्र पत्रिका के लिंक पर) अपलोड नहीं हो रहे हैं और न ही समाचार पत्र-पत्रिका को ऑन लाइन ईमेल के माध्यम से समयबद्ध प्रकाशकों को उपलब्ध हो रहे हैं।
महानिदेशक को बताया कि है कि प्रकाशकों की ओर इस तरह की शिकायतें मिल रही हैं कि विज्ञापन स्वीकृत होने के बावजूद विज्ञापन निर्गम पत्र व डिजाइन कई दिन तक विभागीय पटल पर लंबित रहते हैं। जिस कारण राज्य के विभिन्न जिलों के कई प्रकाशकों को अनेक कष्ट और परेशानी झेलते हुए देहरादून मुख्यालय आकर संबंधित पटल से विज्ञापन आर.ओ. और डजाइन प्राप्त करने पड़ते हैं।

यूनियन ने मांग कि है कि “सुचिता और पारदर्शी व्यवस्था” के दृष्टिगत विशेष विज्ञापन के आर.ओ. व डिजाइन “समयबद्धता के साथ” विभाग की वेबसाइट/समाचार पत्र के लिंक पर अपलोड करवाने अथवा ईमेल के माध्यम से बिना किसी विलंब के समाचार पत्र/पत्रिकाओं को उपलब्ध कराने की व्यवस्था बनायी जाय।
प्रतिनिधि मंडल में यूनियन के संरक्षक त्रिलोक चन्द्र भट्ट, उधमसिंहनगर के जिलाध्यक्ष भूपेश छिमवाल, कोषाध्यक्ष गिरधर रावत तथा नैनीताल जिले की अध्यक्ष दया जोशी शामिल थे।

फ़िलहाल मे