loader image
Sat. May 18th, 2024

देहरादून/हरिद्वार। उत्तराखण्ड के मीडियाकर्मियों की प्रमुख राज्यस्तरीय पंजीकृत संस्था नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्ट ने वरिष्ठ पत्रकार स्वराज पाल एवं दयाशंकर पाण्डे को प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य नामित किया है। स्वराजपाल राजगंगा न्यूज चैनल के कुमाऊँ हेड हैं जबकि दयाशंकर पाण्डे प्रतिष्ठित तरूण हिंद अखबार के संपादक हैं।

यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोक चन्द्र भट्ट एवं महासचिव सुनील मेहता ने उनके नामन की घोषणा करते हुए कहा है कि पत्रकार हितों के प्रति दोनांे युवा पत्रकारों की समर्पण भावना और पत्रकारिता के क्षेत्र में उनकी रचनात्मक सक्रियता के दृष्टिगत उन्हें प्रदेश कार्यकारिणी में स्थान दिया गया है। उन्होंने कहा कि दोनों युवा पत्रकार साथियों के अनुभव का लाभ संगठन को मिलेगा और यूनियन अधिक उर्जा व सक्रियता के साथ कार्य कर सकेगी।

प्रदेश कार्यकारिणी में नामित होने पर स्वराज पाल ने कहा कि वे पत्रकारों के कल्याण और उनके हितों के संरक्षण के लिए सदैव सक्रिय रहते हुए नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स की सशक्तता के लिए कार्य करते रहेंगे। वहीं दशाशंकर पाण्डे ने कहा कि नेशनलिस्ट यूनियन और जर्नलिस्ट्स जिस विशिष्ट कार्यशैली और उर्जा के साथ उत्तराखण्ड में पत्रकारों के हितों के चिंतन कर आगे बढ़ रही है, उसने उन्हें काफी प्रभावित किया है। श्री पांडे ने कहा कि वे हर संकट में पत्रकारों के साथ खडे़ हैं।

स्वराजपाल एवं दयाशंकर पाण्डे के प्रदेश कार्यकारिणी में नामित होने पर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोक चन्द्र भट्ट, महासचिव सुनील मेहता सहित उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह एवं संदीप पांडे, सचिव हरपाल सिंह एवं गोपाल गुरूरानी, संगठनमंत्री गिरीश बिष्ट एवं जगदीश उपाध्याय, प्रचार मंत्री पुष्पेंद्र राणा एवं हयात राम आर्य, कोषाध्यक्ष शर्शि शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य जोधसिंह रावत, धर्मानन्द खोलिया, कैलाश चन्द्र भट्ट, धनसिंह बिष्ट, सुनील शर्मा, अरूण कुमार मोगा, कुलदीप सिंह, राजकुमार केसरवानी के अलावा चंपावत के जिलाध्यक्ष जगदीश राय, अल्मोड़ा के अध्यक्ष दरवान सिंह रावत, बागेश्वर के अध्यक्ष कालिका रावल, उधमसिंहनगर के अध्यक्ष भूपेश छिमवाल, नैनीताल की जिलाध्यक्ष दया जोशी, हरिद्वार के अध्यक्ष प्रमोद पाल, चमोली के अध्यक्ष डॉ. अवतार सिंह नेगी आदि ने शुभकामनाएं और बधाई दी है।

फ़िलहाल मे