loader image
Sat. May 18th, 2024

हरिद्वार पुलिस – बस एक काॅल की दूरी

कोरोना की दूसरी घातक लहर में जब हर कोई अस्पताल की तरफ भाग रहा है तो ऐसे में अस्पतालों पर भारी दबाव आ जाना स्वाभाविक है। ऐसे में कई बार ऐसी स्थिति भी आती है जब जनता , पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के आपसी समन्वय से मानवता की कडी और मजबूत होती है।

ऐसे ही विगत दो दिनों में हरिद्वार

पुलिस के सामने अनेकानेक मामलों में से ऐसे दो मामले आए जिसमें पुलिस द्वारा जनता और स्वास्थ्य सेवा के बीच एक मजबूत कडी का काम किया गया…

  1.  दि0 30 अप्रैल 2021 को एसएचओ गंगनहर के सरकारी फोन नंबर पर एक कॉल आई कि कृष्णा नगर निवासी श्रीमती नीतू शर्मा का स्वास्थ्य अत्यधिक खराब है जो घर पर अकेली रहती हैं दम घुट रहा है अन्य भी कोई हैल्पिंग हैंड नहीं है ऑक्सीजन लेवल बहुत कम है बिना देरी किए सूचना के आधार पर कोतवाली गंगनहर से रात्रि अधिकारी सब इंस्पेक्टर हिमानी रावत अन्य चेतक कर्मचारियों को लेकर उक्त स्थान पर पहुंची जिनके लगातार प्रयासों से आई एंबुलेंस से उक्त महिला को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डाक्टर्स के विशेष प्रयासों से ठीक होकर जब महिला अस्पताल से घर आई तो न सिर्फ विषम परिस्थितियों में हरिद्वार पुलिस के इस सहयोग को भूली नही बल्कि ग्राम विकास अधिकारी के माध्यम से एक धन्यवाद पत्र भी पुलिस को ज्ञापित किया।
  2. वहीं दूसरे मामले में IIT की तैयारी कर रहे ज्वालापुर निवासी दिव्यांशु द्वारा हरिद्वार पुलिस को “दवाई न मिलने” के संबंध में फोन किया गया जिसपर हरिद्वार पुलिस द्वारा दिव्याशुं को संबंधित अधिकारी का नंबर उपलब्ध कराया गया । स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कुछ ही देर में दिव्यांशु को दवाई मिल गई। पिछले कई दिनों से दवाई के लिए काफी परेशान रहे दिव्यांशु को हरिद्वार पुलिस को मात्र एक फोन करने से सही राह दिखी और स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से दवाई मिल गई। दिव्यांशु द्वारा हरिद्वार पुलिस के सहयोग के लिए “थैंक्यू वैरी मच” कहा गया।
हरिद्वार पुलिस – बस एक काॅल की दूरी
साभार हरिद्वार पुलिस की फेसबुक से

फ़िलहाल मे